close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: हरियाणा में हो सकता है इनेलो और बीजेपी का गठबंधन, चौटाला ने ऐसे दिया संकेत

1999 में हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा में इनेलो और बीजेपी का गठबंधन था.

VIDEO: हरियाणा में हो सकता है इनेलो और बीजेपी का गठबंधन, चौटाला ने ऐसे दिया संकेत
फाइल फोटो

झज्जर: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को लेकर विपक्षी पार्टियों ने महागठबंधन की कोशिशें तेज कर दी हैं. वहीं, बीजेपी (BJP) नीत एनडीए (NDA) भी लगातार अपनी ताकत बढ़ाने में जुटा हुआ है. इन सबके बीच इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal) ने बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन करने लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. दरअसल, हरियाणा के झज्जर में इनेलो के नेता करण चौटाला ने एक जनसभा में लोगों से पूछा कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा (इनेलो) और भगवा (बीजेपी) एक हो जाए.

 

 

जनसभा के दौरान करण चौटाला ने ओम प्रकाश चौटाला की एक चिट्ठी पढ़ी. इसके बाद लोगों से पूछा कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा और भगवा एक हो जाए. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और ओमप्रकाश चौटाला एकसाथ आ जाएं. यह सवाल सुनते ही वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं और नारेबाजी की.  

गौरतलब है कि 1999 में हुए लोकसभा चुनाव में हरियाणा में इनेलो और बीजेपी का गठबंधन था. 1999 के चुनाव के दौरान हरियाणा में दोनों पार्टियों ने 5-5 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इनेलो और बीजेपी का यह गठबंधन वर्ष 2000 के हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद खत्म हो गया था. इसके बाद से अभी तक दोनों ने साथ चुनाव नहीं लड़ा है. बता दें कि इनेलो इस समय पारिवारिक कलह के दौर से गुजर रही है. इनेलो से अलग होकर अजय चौटाला और उनके बेटे दुष्‍यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी के नाम से एक नई पार्टी बनाई है.