close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Video: लोकतंत्र के पर्व पर युवक ने पेश की मिसाल, पिता के अंतिम संस्कार से पहले वोट डालने पहुंचा शख्स

पिता की मौत के बाद घर में छाए मातम और परेशानियों के बाद भी युवक मतदान केंद्र पहुंचा और यहां वोट डालकर अपने कर्तव्य का पालन किया, जिसे लेकर लोग इस युवा की काफी तारीफ कर रहे हैं. बता दें शिवेंद्र के साथ उसका परिवार भी वोट देने मतदान केंद्र पहुंचा था.

Video: लोकतंत्र के पर्व पर युवक ने पेश की मिसाल, पिता के अंतिम संस्कार से पहले वोट डालने पहुंचा शख्स
पिता के अंतिम संस्कार से पहले ही वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचा युवक

(संजय लोहानी)/नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के पांचवें चरण के तहत मतदान आज सुबह 7 बजे शुरू हो गया है. ऐसे में मतदाताओं के बीच लोकतंत्र के इस महापर्व का काफी उत्साह देखा जा रहा है. ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला मध्य प्रदेश के सतना जिले के टिकुरिया में, जहां एक युवक अपने पिता के दाह संस्कार के पहले सीधे वोट करने मतदान केंद्र जा पहुंचा. पिता की मौत के बाद घर में छाए मातम और परेशानियों के बाद भी युवक मतदान केंद्र पहुंचा और यहां वोट डालकर अपने कर्तव्य का पालन किया, जिसे लेकर लोग इस युवा की काफी तारीफ कर रहे हैं. बता दें शिवेंद्र के साथ उसका परिवार भी वोट देने मतदान केंद्र पहुंचा था.

मिली जानकारी के मुताबिक युवक का नाम शिवेंद्र प्रताप सिंह है, जो सतना के टिकुरिया का रहने वाला है. शिवेंद्र के 82 वर्षीय पिता का वृद्धावस्था में बीती रात देहांत हो गया, आज लोकसभा चुनाव मतदान होने से परिवार ने अंतिम संस्कार के बाद लोकतंत्र के त्यौहार लोकसभा चुनाव में मतदान करने का फैसला किया. पूरे परिवार ने टिकुरिया टोला मतदान केंद्र जाकर पहले मतदान किया फिर शवयात्रा लेकर अंतिम संस्कार किया. आपको बता दें कि मृतक परिवार ने सभी रिश्तेदारों को पहले मतदान करने फिर अंतिम संस्कार में शामिल होने की अपील की थी. मृतक सावित्री देवी ने नेत्रदान किया था, सावित्री देवी के निधन के बाद अब पूरा परिवार नेत्रदान करने का संकल्प ले लिया है.

Live: मध्य प्रदेश में अब तक 43.93 फीसदी मतदान, बैतूल में बंपर वोटिंग

मतदान के बाद पूरे परिवार रिश्तेदार और पड़ोसियों ने मिलकर शवयात्रा निकाली और सावित्री देवी का अंतिम संस्कार किया. भारी मन से ही सही परिजनों ने अपने कर्तव्य का निर्वहन किया. बता दें प्रदेश की इन सभी सात सीटों से 110 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके लिए करीब 1 करोड़ 17 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर अपना प्रतिनिधि चुनेंगे. बता दें पांचवे चरण के मतदान के लिए सभी 7 सीटों पर करीब 15,240 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारी तादात में सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए गए हैं.