close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सपा के ये मजबूत नेता बीजेपी में आज होंगे शामिल, क्या महागठंबधन से छिटक जाएगा गुर्जर वोट?

जानकारी के मुताबिक, वीरेन्द्र सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे. 

सपा के ये मजबूत नेता बीजेपी में आज होंगे शामिल, क्या महागठंबधन से छिटक जाएगा गुर्जर वोट?
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पश्चिमी यूपी के सपा के एक वरिष्ठ नेता शनिवार (30 मार्च) को बीजेपी में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, सपा MLC वीरेन्द्र सिंह सुबह 11:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, वीरेन्द्र सिंह ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे. 

वीरेन्द्र सिंह कैराना (शामली) से ताल्लुक रखते हैं और यूपी में 6 बार विधायक रह चुके हैं. आपको बता दें कि पश्चिमी यूपी में पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को है. कैराना में भी इसी दिन मतदान होगा. पिछले साल कैराना लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई थी. इस बार बीजेपी कैराना में कोई चूक नहीं करना चाहती है. इसीलिए बीजेपी गुर्जर समुदाय के बड़े नेता वीरेन्द्र सिंह के सहारे कैराना में सपा के घेरने की तैयारी में है. 

वीरेन्द्र सिंह फिलहाल समाजवादी पार्टी से विधानपरिषद के सदस्य हैं. यूपी में लगभग एक प्रतिशत के आसपास गुर्जर मतदाता हैं और सबसे ज्यादा प्रभाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ही है.

 

यूपी की ये सीटें गुर्जर बाहुल्य
1. कैराना
2. बिजनौर
3. गौतमबुद्धनगर
4. मेरठ
5. मुज़फ्फरनगर
7. सहारनपुर
8. अमरोहा
9. गाज़ियाबाद
10. बुलंदशहर