close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल में प्रचार के आखिरी दिन BJP दिखाएगी पूरा दम, PM मोदी की 2 चुनावी रैलियां

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आज राज्य में 4 चुनावी कार्यक्रम हैं. सबसे पहले ममता बनर्जी दोपहर 1 बजे उत्तर 24 परगना में टीएमसी की चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद...

पश्चिम बंगाल में प्रचार के आखिरी दिन BJP दिखाएगी पूरा दम, PM मोदी की 2 चुनावी रैलियां

कोलकाताः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के सातवें और अंतिम चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को होने वाले मतदान में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर भी वोटिंग होनी है. वैसे इन सभी सीटों पर प्रचार मतदान से 48 घंटे पहले यानि 17 मई शुक्रवार को शाम 5 बजे समाप्त होना था लेकिन पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति का हवाला देते हुये आयोग ने राज्य में 16 मई यानि आज रात 10 बजे से चुनाव प्रचार प्रतिबंधित कर दिया है.  यह प्रतिबंध राज्य की सभी नौ सीटों पर 19 मई को मतदान पूरा होने तक जारी रहेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में बीजेपी की 2 चुनावी रैलियों को संबोधित करेगे. वहीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी आज कई रैलियां और रोड शो के जरिए अपने वोटरों के बीच जाएंगी.

पीएम मोदी आज शाम 04.30 बजे वीएसएसयू मैदान, मथुरापुर में चुनाव प्रचार करेंगे. वहीं शाम 06.30 बजे पीएम मोदी दमदम में सेंट्रल जैन ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आज राज्य में 4 चुनावी कार्यक्रम हैं. सबसे पहले ममता बनर्जी दोपहर 1 बजे उत्तर 24 परगना में टीएमसी की चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद दोपहर 2 बजे ममता दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में चुनावी रैली करेंगीं. आज ममता बनर्जी के 2 रोड शो भी प्रस्तावित हैं. दोपहर 3 बजे टीएमपी प्रमुख दक्षिण पश्चिम परगना के जोका में रोड शो करेंगी. वहीं शाम 5 बजे ममता बनर्जी का कोलकाता के सुकांता में रोड शो होना है. 


फोटो- फेसुबक @MamataBanerjeeOfficial

बंगाल की जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता पश्चिम लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. इन सभी सीटों पर चुनाव प्रचार आज रात 10 बजे समाप्त हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः ZEE जानकारी: पश्चिम बंगाल में बीजेपी और TMC की चुनावी लड़ाई हुई हिंसक

आयोग ने मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ हुयी हिंसक झड़प की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये यह कार्रवाई की है. कुमार ने स्पष्ट किया कि मंगलवार को हुयी हिंसक झड़प के दौरान समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर चुनाव आयोग ने गंभीर नाराजगी प्रकट करते हुये प्रचार अभियान को समय से पहले रोकने का फैसला किया है. 

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)