close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब पाकिस्‍तानी एयर वाइस मार्शल ने पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे और...

पाकिस्‍तान का हर शख्‍स इन दिनों सिर्फ दो सवालों के जवाब खोजने में लगा हुआ है. पहला सवाल, बीजेपी इतनी मजबूती के साथ चुनाव जीतने में कामयाब कैसे हो गई और दूसरा सवाल है कि शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी का पाकिस्‍तान को लेकर क्‍या रुख होगा.  

जब पाकिस्‍तानी एयर वाइस मार्शल ने पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे और...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत के बाद पूरे पाकिस्‍तान में बेचैनी का आलम है, हर कोई यही जानना चाहता है कि पीएम मोदी आगे क्‍या करेंगे.

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत के बाद पाकिस्‍तान में बेहद बेचैनी का आलम है. पीएम नरेंद्र मोदी के दोबारा सत्‍ता में काबिज होने के बीच पाकिस्‍तान का हर शख्‍स इन दिनों सिर्फ दो सवालों के जवाब खोजने में लगा हुआ है. पहला सवाल, बीजेपी इतनी मजबूती के साथ चुनाव जीतने में कामयाब कैसे हो गई और दूसरा सवाल है कि शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी का पाकिस्‍तान को लेकर क्‍या रुख होगा. 

इन दो सवालों के जवाब जानने के लिए इन दिनों पाकिस्‍तानी मीडिया में जमकर बहस छिड़ी हुई है. हर कोई अटकलों के आधार पर पीएम मोदी की जीत और पाकिस्‍तान के भविष्‍य पर जवाब देने की कोशिश कर रहा है. इन्‍हीं अटकलों के बीच पाकिस्‍तान में कुछ ऐसा हो गया, जिसकी उम्‍मीद न ही पाकिस्‍तान में कोई कर सकता है और न ही भारत में किसी को इसकी आशा है. जी हां, यह वाकया पाकिस्‍तान के एक निजी चैनल पर चल रही एक डिबेट शो का है. इस डिबेट शो का वीडियो आज कल सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसकी पुष्टि जी-मीडिया नहीं करता है. यू-ट्यूब में मौजूद इस डिबेट को अब तक 6 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे इन देशों के नेता, पाकिस्तान को नहीं मिला न्योता

इस डिबेट शो में बहस के लिए पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी को भी बुलाया गया था. शहजाद चौधरी से शो के एंकर ने सवाल किया कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को इन चुनावों में इतनी बड़ी जीत कैसे मिल गई. इस सवाल पर एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी का जवाब सुनने लायक था. शहजाद चौधरी ने कहा कि वे पाकिस्‍तान के चुनिंदा लोगों में थे, जिन्‍होंने कहा था कि पीएम मोदी न केवल जीतेंगे बल्कि पहले से अधिक मजबूती के साथ सत्‍ता में वापस आएंगे. 

पीएम नरेंद्र मोदी की सत्‍ता में दोबारा वापसी को लेकर शहजाद चौधरी ने जो वजहें गिनाई, वह भी पाकिस्‍तान और हिंदुस्‍तान के लिए चौंकाने वाली थी. दरअसल, अपने जवाब में शहजाद चौधरी ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरू कर दिया. दुश्‍मन मुल्‍क के सेवानिवृत्‍त अधिकारी जिस तरह से पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे थे, ऐसी हिम्‍मत तो कोई भारतीय विपक्ष का नेता भी नहीं कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में ढहा दिया गया ‘गुरु नानक महल’, बेच दिए गए कीमती सामान

यह भी पढ़ें: इमरान ने किया मोदी को फोन: महबूबा बोलीं, 'मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता'

पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी की लीडरशिप में इंडिया की जीडीपी ग्रोथ 7 फीसदी से आगे बढ़ रही है. नेशनल ग्रास प्रोडक्‍ट और प्रति व्‍यक्ति आय में तेजी से इजाफा हो रहा है. बड़ी तादाद में लोग गुरबत (गरीबी) से बाहर निकल कर मिडिल क्‍लास में शामिल हो रहे हैं. पीएम मोदी अपने रीजन में बड़ी शख्सियत तो हैं ही, वे विश्‍व के बड़े लीडर के तौर पर उभर कर सामने आ रहे हैं. 

ऐसे हालात में पीएम मोदी जैसे सियासतदान का हारना नामुमकिन सा है. शहजाद चौधरी के इस जवाब ने पाकिस्‍तानी चैनल के एंकर को थोड़ा बेचैन कर दिया. जिसके बाद, उसने बालाकोट एयर स्‍ट्राइक का जिक्र छेड़ कर स्थिति को संभालने की कोशिश की. लेकिन बात बनी नहीं. इस सवाल के जवाब में एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी ने कहा कि पुलवामा अटैक के बाद पीएम मोदी ने जिस तरह से 26 फरवरी को एक्‍शन लिया, उसको इंडिया में बहुत पजीराई (तारीफ) मिली है. 

यह भी पढ़ें: चुनाव जीतने के बाद बोले गौतम गंभीर, 'पाकिस्‍तान के साथ खेल पर लगे बैन'

पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी के इस जवाब पर एंकर ने कहा कि इस पजीराई पर हमने (पाकिस्‍तान) जो एक्‍सपोज किया, अमेरिका से उसकी वजाहतें (खंडन) आईं, वह पीएम मोदी की इमेज में कोई डेंट नहीं डाल सका? इस सवाल पर शहजाद चौधरी ने जवाब दिया कि इसमें पहला फैसला यह कि क्‍या इंडिया लाइन आफ कंट्रोल क्रास करके पाकिस्‍तान के अंदर हमला करेगा या नहीं करेगा. 

उन्‍होंने कहा कि यह फैसला किसी भी लीडर के लिए, कम से कम भारतीयों की नजर में ऐसा पैमाना है जिस पर पीएम मोदी बेहद मजबूत होकर निकले. पीएम मोदी ने यह फैसला लिया कि हम एलओसी को क्रास करके पाकिस्‍तानी इलाकों में जाकर हमला करेंगे. यह बात दीगर थी कि यह हमला पांच मील भीतर था या छह मील, लेकिन एलओसी क्रास करके हमले का फैसला एक लीडर के लिए बड़ा फैसला था. हमले के बाद जो हुआ उसको लेकर पाकिस्‍तान और भारत में बहुत सी बातें हो रही हैं, लेकिन इस फैसले को लेकर जो लीडरशिप का टेस्‍ट था, वह टेस्‍ट पीएम मोदी ने पास किया है. 

यह भी पढ़ें: चुनाव जीतने के बाद बोले गौतम गंभीर, 'पाकिस्‍तान के साथ खेल पर लगे बैन'

यह भी पढ़ें: भाजपा की प्रचंड जीत के साथ ही पाकिस्‍तान ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- कश्मीर की संवैधानिक स्थिति बदली तो...

इसके अलावा भी, पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी ने भारतीय वजीर-ए-आजम नरेंद्र मोदी की तारीफ में बहुत कुछ कहा. जिसका बहस में बैठे दूसरे पैनालिस्‍ट ने जमकर विरोध किया. दूसरे पैनालिस्‍ट यही गिनाते रहे कि पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान के बारे में बुरा कहकर यह जीत हासिल की है. कुछ लोगों ने जातीय और धार्मिक समीकरण को आधार बनाकर भी पीएम मोदी की जीत की समीक्षा करने की कोशिश की. लेकिन, पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) शहजाद चौधरी पीएम मोदी की तारीफ में इसी तरह तारीफ के कसीदे पढ़ते रहे.