क्या गौतम गंभीर लड़ने जा रहे हैं लोकसभा चुनाव चुनाव? ये रहा उनका जवाब

टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर की राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने की चर्चा कई दिन से मीडिया में छाई हुई है. 

क्या गौतम गंभीर लड़ने जा रहे हैं लोकसभा चुनाव चुनाव? ये रहा उनका जवाब
दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे..

नई दिल्ली: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से इनकार कर दिया है. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. इस सीट से फिलहाल प्रवेश वर्मा बीजेपी के सांसद हैं. सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुये प्रस्ताव को ठुकरा दिया. वहीं, टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर की राजनीति में कदम रखने और दिल्ली से चुनाव लड़ सकने की चर्चा कई दिन से मीडिया में छाई हुई है. गौतम गंभीर ने इसका जवाब दिया है. 

दिल्ली में 12 मई को चुनाव है. उधर, बीजेपी के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा, "लोकसभा चुनाव के लिए हो रही बैठकों में गंभीर ने भाग लेना शुरू कर दिया है. इस सप्ताह के शुरु में डिफेंस कॉलोनी में रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस तरह की एक बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था."

हालांकि, गंभीर ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, "इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है. अभी तक, ये अफवाहें हैं." गंभीर के बारे में कई बार खबरें आईं कि वह बीजेपी की ओर से नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट से फिलहाल मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. हालांकि गंभीर ने इन सभी खबरों पर विराम लगा दिया है.  

 

राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं: सहवाग
न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ के मुताबिक, बीजेपी के दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेता ने कहा सहवाग ने कहा कि वह राजनीति या चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं. फरवरी में ऐसी खबरें थी कि सहवाग भाजपा के टिकट पर हरियाणा में रोहतक से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा था, ‘‘कुछ चीजें कभी नहीं बदलती, जैसे इस तरह की अफवाह. 2014 में भी ऐसा हुआ था और 2019 की अफवाह में भी कोई नयापन नहीं है. न तो तब दिलचस्पी थी, ना अब है. बात खत्म." 

(इनपुट भाषा से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.