BEL Recruitment 2022: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास नौकरी का सुनहरा मौका, 55000 रुपये मिलेगी सैलरी
Advertisement

BEL Recruitment 2022: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास नौकरी का सुनहरा मौका, 55000 रुपये मिलेगी सैलरी

BEL Engineer Recruitment 2022: ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा.

 

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स भर्ती 2022

Bharat Electronics Limited Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) की तरफ से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कंपनी ने ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 1 जून 2022 तक इन पदों के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स की वेबसाइट bel-india.in पर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

यहां जानें वैकेंसी डिटेल

नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत कुल 55 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें ट्रेनी इंजीनियर के 38 पद और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 17 पद शामिल हैं. कैटेगरी वाइज वैकेंसी देखने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में बीटेक या इसके समकक्ष कोई डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 साल और ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

चयन की प्रक्रिया और सैलरी

सबसे पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. जो कैंडिडेट्स बढ़िया प्रदर्शन कर परीक्षा पास करेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद नियुक्ति मिल जाएगी. ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों को 30 से 40 हजार रुपए महीना सैलरी मिलेगी. जबकि प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर सैलरी 40 से 55 हजार रुपये होगी.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः RPSC Recruitment 2022: इस राज्य में सीनियर टीचर के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Trending news