DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 54,000 रुपये महीना मिलेगी सैलरी
Advertisement

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 54,000 रुपये महीना मिलेगी सैलरी

DRDO Jobs 2022 Notification: रिसर्च एसोसिएट के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से होगा. योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दी गई तारीखों पर अपने दस्तावेजों के साथ इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

 

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 54,000 रुपये महीना मिलेगी सैलरी

DRDO Research Associate Jobs 2022: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. डीआरडीओ ने रिसर्च एसोसिएट के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आयोजित होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. रिसर्च एसोसिएट के कुल पदों की संख्या 3 है. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 2 वर्ष के लिए नियुक्ति मिलेगी और इस दौरान उन्हें 54000 रुपये महीना सैलरी दी जाएगी. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

रिसर्च एसोसिएट के इन पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू में केवल वह कैंडिडेट्स शामिल हो सकते हैं, जिनके पास केमिस्ट्री, फिजिक्स या मैटेरियल साइंस में पीएचडी की डिग्री है. इसके अलावा उम्मीदवारों को रिसर्च, टीचिंग या डिजाइन एंड डेवलपमेंट में 3 साल का अनुभव होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की अधिकतम उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

DRDO Recruitment 2022: ये है चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों को अपने बायोडाटा और सभी शैक्षणिक दस्तावेजों के साथ "रक्षा प्रयोगशाला, रतनदा पैलेस, जोधपुर -342011 (राजस्थान)" पते पर 13 जून से 15 जून 2022 तक वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होना होगा. उम्मीदवारों को निर्देश दिए गए हैं कि वे आयु, शैक्षिक योग्यता और अनुभव से संबंधित मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें. सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवारों को वर्तमान नियोक्ता द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप डीआरडीओ भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Gujarat HC Recruitment 2022: ग्रेजुएट युवाओं के पास गुजरात हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

Trending news