ICMR Recruitment 2022: आईसीएमआर ने साइंटिस्ट के तमाम पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल
Advertisement

ICMR Recruitment 2022: आईसीएमआर ने साइंटिस्ट के तमाम पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

ICMR Scientists Recruitment 2022: साइंटिस्ट के इन पदों पर योग्य उम्मीदवार आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट icmr.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट पर उन्हें इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा.

 

आईसीएमआर साइंटिस्ट भर्ती 2022

ICMR Recruitment 2022 Notification: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. आईसीएमआर ने साइंटिस्ट (Scientist) के 18 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया चल रही है और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 जून शाम 5:30 बजे तक है. इच्छुक उम्मीदवार आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.icmr.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

उम्मीदवारों के पास पब्लिक हेल्थ एंटोमोलॉजी में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को संबंधित फील्ड में 4 साल का अनुभव होना चाहिए. पब्लिक हेल्थ एंटोमोलॉजी में पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. 

इतना है आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. 

इन स्टेप्स से करें आवेदन

1. आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.icmr.org.in पर जाएं.

2. होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करें.

3. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और फिर आवेदन शुल्क जमा करें.

4. अब फॉर्म को अच्छी तरह चेक करने के बाद सबमिट कर दें. भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म की हार्ड कॉपी अपने पास रखें. 

यह भी पढ़ेंः PSSSB Recruitment 2022: इस राज्य में फॉरेस्ट गार्ड के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, 28 मई तक करें अप्लाई

Trending news