Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल
Advertisement

Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

SSC Delhi Police Recruitment 2022: एसएससी जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर देगा. 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन करने के योग्य होंगे. 

 

एसएससी दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022

SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आयोग ने दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्टीरियल) के पदों पर भर्तियां निकालने का ऐलान किया है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन 17 मई 2022 को आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा. विस्तृत नोटिफिकेशन में पदों की संख्या की जानकारी दी जाएगी. 17 मई से ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

एसएससी के शॉर्ट नोटिस के मुताबिक इस भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन 17 मई 2022 को जारी कर दिया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी 17 मई से शुरू कर दी जाएगी. आवेदन की अंतिम तारीख 16 जून 2022 निर्धारित की गई है. इस भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा सितंबर 2022 में आयोजित की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

हेड कॉन्स्टेबल के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. इसके अलावा उन्हें कंप्यूटर का ज्ञान भी होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

यह होगी चयन की प्रक्रिया

हेड कॉन्स्टेबल के इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा. जो लोग इन सभी स्टेज को पार करेंगे उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद नौकरी मिल जाएगी. 

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. यहां नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन का लिंक एक्टिव हो जाएगा. उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे. 

यह भी पढ़ेंः NIFT Recruitment 2022: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ  फैशन टेक्नोलॉजी ने Group C भर्ती के आवेदन की तारीख बढ़ाई, जानें डिटेल

Trending news