आईफोन-5 ने बनाया बिक्री का नया रिकार्ड
Advertisement

आईफोन-5 ने बनाया बिक्री का नया रिकार्ड

एप्पल द्वारा हाल ही में लांच किया गया आईफोन-5 इस तकनीकी रूप से बेहद उन्नत कम्पनी का अब तक का सबसे तेजी से बिकने वाला उपकरण बन गया है। फोन के लांच होते ही पहले दिन इसके 20 लाख आर्डर आ गए, जो बीते वर्ष अक्टूबर में लांच हुए आईफोन-4 एस की तुलना में दो गुना हैं।

वाशिंगटन : एप्पल द्वारा हाल ही में लांच किया गया आईफोन-5 इस तकनीकी रूप से बेहद उन्नत कम्पनी का अब तक का सबसे तेजी से बिकने वाला उपकरण बन गया है। फोन के लांच होते ही पहले दिन इसके 20 लाख आर्डर आ गए, जो बीते वर्ष अक्टूबर में लांच हुए आईफोन-4 एस की तुलना में दो गुना हैं।
कैलीफोर्निया के कुपरटिनो में कम्पनी के मुख्य विपणन अधिकारी फिलिप स्किलर ने सोमवार को घोषणा की, "आईफोन-5 के लिए अब तक आए आर्डरों ने आईफोन-4 एस द्वारा बनाया गया रिकार्ड तोड़ दिया है और आईफोन-5 के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया अद्भुत है। उन्होंने कहा कि आईफोन-5 कम्पनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे खूबसूरत और श्रेष्ठ आईफोन है।
एप्पल के अनुसार आईफोन-5 की मांग प्रारम्भिक आपूर्ति से अधिक हो गई है और इसी वजह से अमेरिका में अधिकांश प्री-आर्डरों को 21 सितम्बर को ग्राहकों को भेजा जाएगा। आईफोन-5 को आगामी 28 सितम्बर को 22 और देशों में लांच किया जाएगा। इन देशों में न्यूजीलैंड, डेनमार्क, बेल्जियम, फिनलैंड, चेक गणराज्य, आस्ट्रिया, हंगरी, आयरलैंड, इटली, नार्वे सहित अन्य देश शामिल हैं। (एजेंसी)

Trending news