close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयरएशिया को विमानन मंत्रालय से मिला एनओसी

एयरएशिया इंडिया ने घोषणा की है कि उसे नागर विमानन मंत्रालय से ‘अनापत्ति प्रमाण पत्र’ मिल गया है। मूल कंपनी एयरएशिया के प्रमुख टोनी फर्नांडीज ने इस घटनाक्रम को ‘बहुत उत्साहजनक’ करार दिया है।

नई दिल्ली : एयरएशिया इंडिया ने घोषणा की है कि उसे नागर विमानन मंत्रालय से ‘अनापत्ति प्रमाण पत्र’ मिल गया है। मूल कंपनी एयरएशिया के प्रमुख टोनी फर्नांडीज ने इस घटनाक्रम को ‘बहुत उत्साहजनक’ करार दिया है।
एयरएशिया के सीईओ फर्नांडीज ने ट्विटर पर जारी प्रथम औपचारिक बयान में कहा कि पिछले सप्ताह मंत्रालय द्वारा एनओसी जारी कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘मैं यह घोषणा करते हुए रोमांचित महसूस कर रहा हूं कि एयरएशिया इंडिया को भारत सरकार से एनओसी मिल गया है।’ एनओसी मिलने के साथ एयरएशिया इंडिया अब उड़ान परमिट के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के पास आवेदन करेगी।
डीजीसीए कंपनी के पास विमानों की उपलब्धता, हवाईअड्डे पर पार्किंग की जगह एवं इंजीनियरिंग सुविधाएं जैसे मुद्दों की समीक्षा कर कंपनी की तैयारी देखने के बाद उड़ान परमिट जारी करता है। एयरएशिया इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में ही परिचालन शुरू करने की योजना बनाई है। इस संयुक्त उद्यम कंपनी में एयरएशिया की 49 प्रतिशत, टाटा की 30 प्रतिशत और टेलेस्ट्रा ट्रेडप्लेस की 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी को गृह मंत्रालय से सुरक्षा संबंधी मंजूरी पिछले महीने ही मिल चुकी है। (एजेंसी)