एलआईसी ने इंफोसिस में हिस्सेदारी बढ़ायी

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 7.24 प्रतिशत कर ली है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में करीब 3300 करोड़ रुपये के आईटी कंपनी के शेयर खरीदे हैं।

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 7.24 प्रतिशत कर ली है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में करीब 3300 करोड़ रुपये के आईटी कंपनी के शेयर खरीदे हैं। यह लगातार तीसरी तिमाही है जब एलआईसी ने इंफोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढ़ायी है।
चालू वित्त वर्ष की शुरूआत में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की हिस्सेदारी 4.92 प्रतिशत थी जो बढ़कर अब 7.24 प्रतिशत हो गयी है।
इंफोसिस के शेयरधारिता आंकड़ों के अनुसार एलआईसी ने चालू वित्त वर्ष की तीनों तिमाही में आईटी कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ायी है।
आईटी कंपनी के शेयर मूल्य के अधार पर एलआईसी ने कंपनी में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये करीब 3,300 करोड़ रुपये निवेश किया। कंपनी का शेयर पिछले एक साल में 2,100 रुपये से 3,000 रुपये प्रति शेयर के दायरे में रहा। फिलहाल इसका भाव 2,350 रुपये प्रति शेयर है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.