कपिल सिब्बल ने की भारत में निवेश की वकालत
Advertisement

कपिल सिब्बल ने की भारत में निवेश की वकालत

भारत में निवेश की वकालत करते हुए मानव संसाधन और संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल ने स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों का जिक्र किया जहां अमेरिका द्विपक्षीय लाभ के लिए साथ मिलकर काम कर सकता है।

वाशिंगटन : भारत में निवेश की वकालत करते हुए मानव संसाधन और संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल ने स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी और साइबर सुरक्षा जैसे क्षेत्रों का जिक्र किया जहां अमेरिका द्विपक्षीय लाभ के लिए साथ मिलकर काम कर सकता है। सिब्बल ने कहा कि यदि अमेरिका गठजोड़ के लिए अटलांटिक के पूर्वी तट की ओर देश तलाशता है तो कई वजहों से भारत ही वह देश होगा।
यहां अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित दोपहर के भोज के दौरान उन्होंने यह बात कही। भारत ने कहा कि अमेरिका को जिन चीजों की जरूरत है वह सब भारत में है मसलन लोकतांत्रिक सरकार, मजबूत न्यायपालिका और पूरी स्वतंत्रता।
सीआईआई के अध्यक्ष अदि गोदरेज ने इस मौके पर उम्मीद जताई कि वैश्विक रुझान में गिरावट अस्थाई है। गोदरेज भारत-अमेरिका रणनीतिक वार्ता के लिये यहां आये मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। (एजेंसी)

Trending news