किंगफिशर पायलटों ने दी कल से हड़ताल की धमकी

नकदी संकट से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस के पायलटों ने वेतन का तत्काल भुगतान किए जाने की मांग को लेकर व्यापक आंदोलन के तहत सोमवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

मुंबई : नकदी संकट से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस के पायलटों ने वेतन का तत्काल भुगतान किए जाने की मांग को लेकर व्यापक आंदोलन के तहत सोमवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। गौरतलब है कि कंपनी के इंजीनियरों का एक समूह मार्च से मासिक भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ बुधवार से ही ड्यूटी पर नहीं आ रहा है।
एक पायलट ने बताया, ‘किंगफिशर एयरलाइंस के सभी पायलटों ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। हमें मार्च से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके चलते हम हड़ताल पर जाने को विवश हैं।’ ऐसा हुआ तो पहली बार इस एयरलाइन के दिल्ली और मुंबई दोनों ही जगहों के पायलट हड़ताल पर होंगे। अभी तक पायलटों के एक वर्ग ने ही हड़ताल की है। किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवक्ता से इस बारे में टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका।
पिछले कुछ वर्षों से नकदी की किल्लत से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस को पिछले छह महीने में कई बार इस तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ा है जबकि कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया। अभी तक कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों के चुनिंदा वर्गों को वेतन का भुगतान कर उन्हें व्यापक आंदोलन करने से रोकने में कामयाब रहा है। आंदोलन करने की तैयारी कर रहे पायलटों में से एक ने कहा, ‘धैर्य की सीमा खत्म हो गई है। प्रबंधन अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए बांटो और राज करो का खेल ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल सकता। अब सभी पायलट इस मुद्दे पर एकजुट हैं और हमने सोमवार से हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.