Zee Rozgar Samachar

'गठबंधन सरकार के चलते आर्थिक सुधारों में देरी'

भारत में अहम सुधारों की धीमी गति पर चिंता जाहिर करते हुए वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि गठबंधन सरकार में सुधारों में देरी लाजिमी है क्योंकि उसे विभिन्न सत्तारूढ सहयोगियों की राय का ख्याल रखना पड़ता है और इस प्रक्रिया में वक्त लगता है ।

मनीला : भारत में अहम सुधारों की धीमी गति पर चिंता जाहिर करते हुए वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि गठबंधन सरकार में सुधारों में देरी लाजिमी है क्योंकि उसे विभिन्न सत्तारूढ सहयोगियों की राय का ख्याल रखना पड़ता है और इस प्रक्रिया में वक्त लगता है ।

 

उन्होंने कहा, हालांकि व्यापारिक भावनाओं को बढावा देने के लिए सरकार ने नये निवेशकों के अनुकूल उत्पाद नीति, पूंजी बाजार में प्रवाह के लिए उदारीकरण और देश के बाहर से धन इकट्ठा करने के लिए नियमों में ढील देने जैसे बड़े कदम उठाए हैं। महत्वपूर्ण तौर पर मुखर्जी ने कहा, कुछ प्रशासित इंधन मूल्यों को नियंत्रण से मुक्त करने के लिए भी बातचीत जारी है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.