जनवरी में दाम बढ़ाएगी मर्सिडीज बेंज इंडिया

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने कहा है कि वह जनवरी में भारत में अपने वाहनों के दाम बढ़ाएगी। कंपनी ने लागत में बढ़ोतरी के मद्देनजर अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

नई दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने कहा है कि वह जनवरी में भारत में अपने वाहनों के दाम बढ़ाएगी। कंपनी ने लागत में बढ़ोतरी के मद्देनजर अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।
मर्सिडीज बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा, उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा प्रतिकूल विनिमय दरों की वजह से उसके मार्जिन पर असर पड़ा है।’’ हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि कीमतों में बढ़ोतरी कितनी होगी।
मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी बरहार्ड केर्न ने कहा, हम टिकाउ मुनाफे वाली वृद्धि चाहते हैं। जनवरी, 2013 से मर्सिडीज बेंज की सभी कारों के दामों में उल्लेखनीय इजाफा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक कंपनी ने लागत बढ़ोतरी का अच्छा खासा बोझ खुद झेला है, लेकिन इस स्तर के बाद ऐसा करना संभव नहीं रह गया है।
मर्सिडीज बेंज भारत में कई लग्जरी वाहन मसलन बी क्लास, सी क्लास, ई-क्लास, एस क्लास, एम क्लास और जीएल क्लास की बिक्री करती है। इन वाहनों का दाम 21.9 लाख रुपये से 1.07 करोड़ रुपये तक है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.