जेट एतिहाद डील से हवाई किराया घटेगा : विशेषज्ञ

विमानन क्षेत्र के विशेषज्ञों ने कहा कि जेट एयरवेज व एतिहाद एयरवेज सौदे से यात्रियों को फायदा होगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा बढ़ने से हवाई किराया घटेगा।

मुंबई : विमानन क्षेत्र के विशेषज्ञों ने कहा कि जेट एयरवेज व एतिहाद एयरवेज सौदे से यात्रियों को फायदा होगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा बढ़ने से हवाई किराया घटेगा।
पूर्ववर्ती एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन गोपीनाथ के अनुसार बढ़ी प्रतिस्पर्धा से हवाई किराये में कमी आयेगी। इसके अलावा यात्री सुविधा भी बढ़ेगी।
उल्लेखनीय है कि निजी क्षेत्र की एयरलाइंस जेट एयरवेज ने बुधवार को अबू धाबी की विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज के साथ रणनीतिक गठजोड़ का ऐलान किया। इसके तहत एतिहाद 2,058 करोड़ रपये के सौदे में जेट एयरवेज की 24 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति में बदलाव के बाद यह किसी भारतीय विमानन कंपनी में विदेशी एयरलाइंस का पहला निवेश है।
एक अन्य विशेषज्ञ ने कहा कि यह सौदा यात्रियों के लिहाज से अच्छा हो सकता है क्योंकि इससे कनेक्टिविटी बढेगी लेकिन इसी समय घरेलू बाजार में अधिक पहुंच से अबू धाबी एक और दुबई बन सकती है जो आज पश्चिम जाने वाले ट्रैफिक का केंद्र है। शोध संस्थान सेंटर फोर एशिया पैसेफिक इंडिया के प्रमुख कपिल कौल ने कहा कि इस सौदे से जेट एयरवेज को अपनी पूंजी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.