टेक महिंद्रा ने किया हचिसन ग्लोबल सर्विसेज का अधिग्रहण

साफ्टवेयर सेवा क्षेत्र की कंपनी टेक महिंद्रा ने हचिसन ग्लोबल सर्विसेज (एचजीएस) का 8.71 करोड़ डॉलर (484.03 करोड़ रुपए) में अधिग्रहण किया है।

नई दिल्ली : साफ्टवेयर सेवा क्षेत्र की कंपनी टेक महिंद्रा ने हचिसन ग्लोबल सर्विसेज (एचजीएस) का 8.71 करोड़ डॉलर (484.03 करोड़ रुपए) में अधिग्रहण किया है।
टेक महिंद्रा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उसने हसिचन ग्लोबल सर्विसेज में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 8.71 करोड़ डॉलर में किया है।
कंपनी ने कहा है कि यह अधिग्रहण उसकी ग्राहक प्रबंधन क्षेत्र में क्षमता में उल्लेखनीय इजाफा करेगा। साथ ही आगे चलकर यह उसकी रणनीतिक योजना का महत्वपूर्ण हिस्सा होगा।
बयान में कहा गया है कि इस सौदे से टेक महिंद्रा को अपनी मौजूदा क्षमता के विस्तार में मदद मिलेगी और साथ ही वह अपने मौजूदा सेवाओं को हचिसन समूह के अन्य हिस्सों में भी पहुंचा पाएगी।
हचिसन ब्रिटेन, आयरलैंड तथा आस्ट्रेलिया में अपने ग्राहकों को ‘कस्टमर लाइफसाइकिल’ परिचालन मुहैया कराती है। इसके कर्मचारियों की संख्या 11,500 है। यह मुंबई और पुणे के केंद्रों से अपनी सेवाआं का परिचालन करती है।
टेक महिंद्रा के कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नायर ने कहा, यह अधिग्रहण हमारी विकास की योजना के अनुरूप है और साथ ही हचिसन के साथ अपने संबंधों के विस्तार में एक कड़ी है।
सौदे के तहत एचजीएस के ग्राहकों ने अगले पांच साल की अवधि में 8.45 करोड़ डॉलर की सेवाएं लेने की प्रतिबद्धता जताई है।
सौदे के लिए कोटक इन्वेस्टमेंट बैंक ने टेक महिंद्रा के सलाहकार की भूमिका निभाई। वहीं हचिसन ने गोल्डमैन साक्स को कंसल्टैंट बनाया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.