ट्राई ने 246 टेली मार्केटिंग कंपनियों को भेजा नोटिस
Advertisement

ट्राई ने 246 टेली मार्केटिंग कंपनियों को भेजा नोटिस

अवांछित कॉल्स और संदेशों पर लगाम की कोशिश के तहत भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 15 टेली मार्केटिंग कंपनियों को ‘ब्लैकलिस्ट’ कर दिया है।

नई दिल्ली : अवांछित कॉल्स और संदेशों पर लगाम की कोशिश के तहत भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने 15 टेली मार्केटिंग कंपनियों को ‘ब्लैकलिस्ट’ कर दिया है और साथ ही 246 को नियमों के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है। इन कंपनियों के सिक्योरिटी जमा में से 1.36 करोड़ रुपये की राशि नियमों के उल्लंघन के लिए काटी गई है।
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 27 सितंबर, 2011 (जब ट्राई अवांछित संदेशों और कॉल्स के बारे में दिशानिर्देश जारी किए थे) से इस साल 25 जून तक कुल 15 टेलीमार्केटिंग कंपनियों को काली सूची में डाला गया है।
दूरसंचार नियामक ने 249 नोटिस जारी किए हैं और टेलीमार्केटिंग कंपनियों की सिक्योरिटी के रूप में जमा कराई गई राशि में से 1.36 करोड़ रुपये की राशि नियमों के उल्लंघन के लिए काटी गई है।
नियमन के अनुसार टेलीमार्केटिंग कंपनियों को अपने सेवा प्रदाता को कुछ राशि सिक्योरिटी के रूप में जमा करानी होती है। नियमों के उल्लंघन पर इस राशि में से 25,000 रुपये से 2.5 लाख रुपये काटने का प्रावधान है। (एजेंसी)

Trending news