ड्रीमलाइनर की उड़ानें अगले हफ्ते बहाल करेगी एयर इंडिया

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों में ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल अगले हफ्ते से फिर शुरू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी 19 पुराने एयरबस ए320 विमानों की जगह नये विमान लाएगी।

नई दिल्ली : एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों में ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल अगले हफ्ते से फिर शुरू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी 19 पुराने एयरबस ए320 विमानों की जगह नये विमान लाएगी।
बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमानों की उड़ान बैटरी में दिक्कत के चलते चार महीने से बंद है।
सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया के निदेशक मंडल की बैठक आज यहां हुई जिसमें छह ड्रीमलाइनर विमानों की बैटरियों में किए जा रहे बदलावों की प्रगति के बारे में बताया गया।
सूत्रों ने कहा कि ड्रीमलाइनर की पहली घरेलू उड़ान अगले सप्ताह शुरू होगी जबकि अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर इसे मई के तीसरे सप्ताह से इस्तेमाल किया जाएगा। बोइंग तथा एयर इंडिया के अभियंताओं ने विमानों की बैटरियां बदल दी हैं।
निदेशक मंडल ने एयर इंडिया के स्वामित्व वाले 14 तथा पांच लीजशुदा विमानों को बदलने का फैसला किया है जो कि 20-22 साल पुराने हैं। लीजशुदा विमान लीज फर्म को लौट जाएंगे जबकि एयर इंडिया के स्वामित्व वाले विमानों को धीरे धीरे हटाया जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.