ड्रीमलाइनर के जरिए वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करेगी एयर इंडिया : अजित
Advertisement

ड्रीमलाइनर के जरिए वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करेगी एयर इंडिया : अजित

एयर इंडिया ने बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान के जरिए अपने वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बनाई है। यह विमान राष्ट्रीय विमानन कंपनी के लिए बदलाव का प्रतीक बनकर उभरेगा।

लंदन : एयर इंडिया ने बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान के जरिए अपने वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बनाई है। यह विमान राष्ट्रीय विमानन कंपनी के लिए बदलाव का प्रतीक बनकर उभरेगा। यह बात आज नागर विमानन मंत्री अजित सिंह ने कही।
सिंह ने यहां प्रेट्र से कहा ‘‘हम ड्रीमलाइनर के जरिए अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं। बोइंग 787 एयर इंडिया के लिए बदलाव का प्रतीक होगा।’’ मंत्री ने कहा ‘‘लोगों की प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक है। ड्रीमलाइनर में ईंधन की खपत बहुत कम है और इसकी प्रौद्योगिक नयी है व यात्रियों के लिए सुविधाजनक है। इन विमानों से हमारा प्रदर्शन बेहतर होगा।’’ ड्रीमलाइनर का नियमित परिचालन पिछले महीने शुरू हुआ इससे पहले कई बार बैटरी में आग लगने की घटना के बाद 17 जनवरी से परिचालन बंद कर दिया गया था।
एयर इंडिया के डीजीएम :कापरेरेट कम्यूनिकेशंस: जी प्रसाद राव ने कहा कि एयर इंडिया ने 22 मई को दिल्ली से लंदन के बीच ड्रीमलाइनर की वाणिज्यिक उड़ान फिर से शुरू की है और वह इस महीने के अंत तक दिल्ली से दुबई, पेरिस और फ्रैंकफर्ट के लिए उड़ान के साथ वैश्विक परिचालन की योजना है।
एयर इंडिया अगस्त से दिल्ली को बर्मिंघम और सिडनी-मेलबर्न से जोड़ेगी। बोइंग 787 के जरिए अक्तूबर से रोम और मिलान और अगले साल की शुरूआत से मास्को को जोड़ा जाएगा।
राव ने कहा कि घरेलू क्षेत्र में ड्रीमलाइनर के जरिए कोलकाता, बेंगलूर और चेन्नई को जोड़ा गया है। यात्रियों ने विमान को बेहद पसंद किया है।
राव ने कहा कि एयर इंडिया के पास छह बोइंग 787 विमान हैं जिनमें दो को बैटरी में आग लगने की घटना के बाद बदलाव किया गया है। शेष चार विमान का परिचालन इस महीने शुरू हो जाएगा।

Trending news