तत्कालीन इंडियन एयरलाइंस के 7 अधिकारियों पर मुकदमा

सीबीआई ने तत्कालीन इंडियन एयरलाइंस को वर्ष 2005 में 43 विमानों की आपूर्ति संबंधी आठ हजार करोड़ रुपये के सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस के सात अधिकारियों के साथ ही एयरबस के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नई दिल्ली : सीबीआई ने तत्कालीन इंडियन एयरलाइंस को वर्ष 2005 में 43 विमानों की आपूर्ति संबंधी आठ हजार करोड़ रुपये के सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस के सात अधिकारियों के साथ ही एयरबस के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी ने फ्रांसीसी कंपनी एयरबस इंडस्ट्री और उन सात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कि उस इंडियन एयरलाइंस में वरिष्ठ पदों पर थे जिसका बाद में एयर इंडिया में विलय कर दिया गया था।
सूत्रों ने कहा कि मामले में आरोपी बनाये गए तत्कालीन अधिकारियों में उप प्रबंध निदेशक, निदेशक (योजना), निदेशक (वित्त), कार्यात्मक निदेशक (इंजीनियरिंग), महाप्रबंधक (इंजीनियरिंग) और दो उप महाप्रबंधक शामिल हैं जिनमें से एक अब सतर्कता शाखा में तैनात है।
उन्होंने बताया कि एजेंसी जल्द ही उनसे पूछताछ और बयान दर्ज करना शुरू करेगी। एयरबस ने आरोपों को खारिज करते हुए कोई भी गलत कार्य में शामिल होने से से इनकार किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.