नाल्को में विनिवेश से 1,400 करोड़ मिलने की उम्मीद

नाल्को का शेयर बजट बाद मार्च के पहले सप्ताह में बाजार में आएगा। बाजार उतार-चढ़ाव से कंपनी का शेयर प्रभावित नहीं हो इस बात का ध्यान रखते हुए ऐसा किया जा रहा है। कंपनी में विनिवेश से सरकार को 1,400 करोड़ रुपए मिलने की संभावना है।

नई दिल्ली : नाल्को का शेयर बजट बाद मार्च के पहले सप्ताह में बाजार में आएगा। बाजार उतार-चढ़ाव से कंपनी का शेयर प्रभावित नहीं हो इस बात का ध्यान रखते हुए ऐसा किया जा रहा है। कंपनी में विनिवेश से सरकार को 1,400 करोड़ रुपए मिलने की संभावना है।
सूत्रों ने कहा कि विनिवेश विभाग (डीओडी) सार्वजनिक क्षेत्र की अल्यूमीनियम कंपनी में विनिवेश के लिए विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के मकसद से सिंगापुर, हांगकांग, जापान, अमेरिका तथा ब्रिटेन में 19 फरवरी को रोडशो आयोजित करेगा। रोडशो 25 फरवरी को संपन्न होगा।
सूत्रों ने कहा, ‘नाल्को में विनिवेश बजट के बाद होगा। बजट से पहले बाजार में काफी उतार-चढ़ाव होता है और हमने मार्च की शुरुआत में इसे लाने का निर्णय किया है।’लोकसभा में बजट 28 फरवरी को पेश किया जाएगा।
कंपनी में 12.5 प्रतिशत हिस्सेदारी यानी 31.31 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी। मौजूदा भाव पर सरकार को इस बिक्री से 1,400 करोड़ रुपए मिलने की संभावना हैं। नाल्को का शेयर आज 0.75 प्रतिशत की तेजी के साथ 47 रुपए प्रति इक्विटी पर बंद हुआ। सरकार की कंपनी में फिलहाल 87.15 प्रतिशत हिस्सेदारी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.