नोकिया के हैंडसेट खरीदिए अब बीमा के साथ

नोकिया ने न्यू इंडिया इंश्योरेंस के साथ समझौता किया है जिसके तहत नोकिया के सभी फोन पर बीमा सुविधा मिलेगी। फिलहाल यह सेवा पश्चिम बंगाल में शुरू की गई है और बाद में अन्य शहरों में इसे शुरू किया जाएगा।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
कोलकाता : नोकिया ने न्यू इंडिया इंश्योरेंस के साथ समझौता किया है जिसके तहत नोकिया के सभी फोन पर बीमा सुविधा मिलेगी। फिलहाल यह सेवा पश्चिम बंगाल में शुरू की गई है और बाद में अन्य शहरों में इसे शुरू किया जाएगा। यदि आपका फोन किसी कारण से खो गया, चोरी हो गया या उसमें किसी तरह की खराबी आ जाने पर बीमा कंपनी उपभोक्ताओं की भरपाई करेगी।
कंपनी ने मंगलवार को बाजार में अपने लूमिया सिरीज के नए स्मार्टफोन लूमिया 920, लूमिया 820 और लूमिया 720 फोन उतारे जाने के साथ बीमा सुविधा भी उपलब्ध कराने की जानकारी दी। नोकिया इंडिया के महाप्रबंधक (पूर्वी क्षेत्र) किसले कुमार ने बताया कि कई नई खूबियों से लैस ये मोबाइल सेट 32,639 रुपए से लेकर 10,499 रुपए तक की कीमत में उपलब्ध हैं। इनमें दिशा निर्देशक प्रणाली यानी जीपीएस के जरिए देश भर के प्रमुख अस्पतालों, बैंकों और उनकी शाखाओं, एटीएम केन्द्रों, बस और टैक्सी स्टैंड और प्रमुख मॉल के पते आसानी से हासिल किए जा सकते हैं।
किसले ने कहा कि स्मार्ट फोन की बिक्री के लिहाज से भारत दुनिया में चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। इसलिए उनकी कंपनी ने भारत में बीमा सुविधा के साथ अपने स्मार्ट व अन्य फोन लाने की योजना पर अमल किया है। उन्होंने कहा कि यदि फोन खो जाता है चोरी हो जाता है या उसमें गारंटी अवधि के दौरान किसी भी तरह की खराबी आ जाती है तो कंपनी उपभोक्ताओं को फोन का पूरा पैसा वापस देगी।
बीमा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नोकिया ने सामान्य बीमा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ करार किया है। ग्राहकों को बीमा सुविधा लेने के लिए फोन की कुल कीमत की महज 1.25 प्रतिशत राशि यानी 50 रुपए का वार्षिक प्रीमियम अदा करना होगा। बीमा सुविधा वाले यह फोन देशभर में नोकिया प्रायरिटी के शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.