बजाज ऑटो में हड़ताल बिना शर्त समाप्त: बजाज

बजाज ऑटो ने आज कहा कि उसके चाकण कारखाने के श्रमिकों ने अपनी लगभग डेढ महीने पुरानी हड़ताल बिना शर्त समाप्त कर दी है और काम कल फिर शुरू हो जाएगा।

नई दिल्ली : बजाज ऑटो ने आज कहा कि उसके चाकण कारखाने के श्रमिकों ने अपनी लगभग डेढ महीने पुरानी हड़ताल बिना शर्त समाप्त कर दी है और काम कल फिर शुरू हो जाएगा।
बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने एक बयान में कहा है कि इस बीच प्रबंधन 22 निलंबित श्रमिकों को वापस लेने पर सहानुभूतिपूर्वक तथा निष्पक्षता से विचार करेगा।
बजाज ने कहा, मुझे बहुत प्रसन्नता है कि विश्व कल्याण कामगार संगठन यूनियन ने चाकण में अपनी हड़ताल बिना शर्त समाप्त कर दी है। इस बारे में यूनियन का पक्ष पता नहीं चल पाया है।
चाकण कारखाने के श्रमिकों ने 25 जून से हड़ताल शुरू की थी। इस कारखाने की क्षमता 3000 इकाई प्रतिदिन है और यहां कर्मचारियों की संख्या लगभग 1500 है।
इससे पहले बजाज ऑटो ने आज कहा था कि उसे चाकन संयंत्र में चल रही हड़ताल खत्म करने का समाधान अगले दो दिन में निकलने की उम्मीद है, इसलिए उसने वहां से 50 प्रतिशत उत्पादन दूसरे संयंत्रों में ले जाने के निर्णय की समय सीमा शुक्रवार तक के लिए बढ़ा दी है।
इससे पहले, कंपनी ने चाकन संयंत्र से आधा उत्पादन औरंगाबाद एवं पंतनगर स्थित संयंत्रों में ले जाने के लिए 12 अगस्त की समय सीमा तय की थी, लेकिन संतोषजनक परिणाम निकले बगैर यह चेतावनी समाप्त हो गई है। (एजेंसी)