बोइंग को बैटरी का परीक्षण करने की मंजूरी

विमान बनाने वाली प्रमुख कंपनी बोइंग को अपने ड्रीमलाइनर विमानों की बैटरी प्रणाली का परीक्षण करने की अनुमति मिल गई है।

वाशिंगटन : विमान बनाने वाली प्रमुख कंपनी बोइंग को अपने ड्रीमलाइनर विमानों की बैटरी प्रणाली का परीक्षण करने की अनुमति मिल गई है। इस साल की शुरूआत में एक विमान में बैटरी प्रणाली में खराबी के चलते आग लगने की घटना के बाद ड्रीमलाइनर विमानों का इस्तेमाल बंद कर गया था।
बैटरी प्रणाली का परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा होने से बोइंग 787 विमान की व्यावसायिक तौर पर उड़ानें बहाल करने का रास्ता साफ हो सकेगा।
बोइंग के चेयरमैन, अध्यक्ष और सीईओ जिम मैकनेर्ने ने एक बयान जारी कर कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यात्रियों और विमान चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। उन्होंने घोषणा की कि बोइंग ने फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन से परीक्षण की अनुमति हासिल कर ली है।
उन्होंने कहा कि बोइंग की एक टीम मुद्दे को समझने के लिए दिन-रात काम कर रही है और एक व्यापक विश्लेषण एवं परीक्षण के आधार पर समाधान निकालने का प्रयास कर रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.