भारत में एल्टिस-कैमरी की 8700 कारों को वापस लेगी टोयोटा
Advertisement

भारत में एल्टिस-कैमरी की 8700 कारों को वापस लेगी टोयोटा

जापान की वाहन कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी प्रीमियम सेडान कोरोला एल्टिस तथा कैमरी की 8,700 इकाइयां बाजार से वापस लेने का फैसला किया है। कंपनी ने वैश्विक प्रक्रिया के तहत इन वाहनों के खराब पावर विंडो स्विचों को बदलने के लिए यह कदम उठाया है।

नई दिल्ली : जापान की वाहन कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी प्रीमियम सेडान कोरोला एल्टिस तथा कैमरी की 8,700 इकाइयां बाजार से वापस लेने का फैसला किया है। कंपनी ने वैश्विक प्रक्रिया के तहत इन वाहनों के खराब पावर विंडो स्विचों को बदलने के लिए यह कदम उठाया है।
कंपनी की भारत में मौजूदगी किलरेस्कर समूह के साथ संयुक्त उद्यम के रूप में है। कंपनी वाहनों को वापस लेने की प्रक्रिया अगले महीने से शुरू करेगी। इसके तहत संबंधित ग्राहकों से संपर्क किया जाएगा और जरूरत होने पर पावर विंडो स्विच को मुफ्त में बदला जाएगा।
टोयोटा किलरेस्कर मोटर ने एक बयान में कहा कि टोयोटा मोटर कारपोरेशन द्वारा वैश्विक स्तर पर उठाए गए कदम के तहत टीकेएम ने भारत में स्वैच्छिक रूप से कोरोला एल्टिस तथा कैमरी माडलों को वापस लेने का फैसला किया है। कंपनी 30 जुलाई से 31 दिसंबर 2008 के बीच विनिर्मित कोरोला एल्टिस तथा 1 सितंबर, 2006 से 31 जुलाई, 2008 के बीच विनिर्मित कैमरी माडलों को बाजार से वापस लेगी।
कंपनी ने कहा है कि वाहनों को वापस लेने की प्रक्रिया नवंबर से टोयोटा के सभी डीलरों से शुरू की जाएगी और वाहन मालिकों से संपर्क किया जाएगा। (एजेंसी)

Trending news