'भारत में स्मार्टफोन की बिक्री 60% होगी'
Advertisement

'भारत में स्मार्टफोन की बिक्री 60% होगी'

मसंग इंडिया ने आज कहा कि उसे इस साल 1.8-1.9 करोड़ फोन के स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़कर 60 फीसदी हो जाने की उम्मीद है। कंपनी हाल में कई फोन पेश किए हैं।

दिल्ली : सैमसंग इंडिया ने आज कहा कि उसे इस साल 1.8-1.9 करोड़ फोन के स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़कर 60 फीसदी हो जाने की उम्मीद है। कंपनी हाल में कई फोन पेश किए हैं। सैमसंग के भारत में प्रमुख (मोबाइल एंड आईटी) रंजीत यादव ने कहा, इस साल की पहली तिमाही के अंत तक भारत के स्मार्टफोन बाजार में हमारी हिस्सेदारी 45 फीसदी थी। हम इस साल अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 60 फीसद करने पर विचार कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि भारत का स्मार्टफोन बाजार 2012 में बढ़कर 1.8-1.9 करोड़ फोन का हो जाएगा जो 2011 में करीब 80 लाख फोन का था। इस साल पहले चार महीने में कंपनी ने 10 नए हैंडसेट पेश करने की घोषणा की जिसमें गैलेक्सी वाय ड्यूओज और गैलेक्सी वाय प्रो ड्यूओज जैसे नए दोहरे सिम वाले स्मार्टफोन शामिल हैं। इस तरह सैमसंग के स्मार्टफोन की संख्या बढ़कर 19 हो गई जिनकी कीमत 7,830 रुपए से 38,290 रुपए के बीच है।

 

सैमसंग पिछले नवंबर से भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है और अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए उसने आने वाले महीनों में और फोन पेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के सबसे सफल गैलेक्सी एस का ताजातरीन माडल हाल ही में लंदन में पेश हुआ है।

 

उन्होंने कहा, भारत विश्व का सबसे बड़ा मोबाइल बाजार है और यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका हमारी वैश्विक बिक्री में उल्लेखनीय योगदान है।  (एजेंसी)

Trending news