मरें तो मरें निजी कंपनियां :राहुल बजाज

मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने आर्थिक संकट से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस को सरकार की ओर से किसी भी तरह का बेलआउट पैकेज देने की जोरदार विरोध किया है।

मुंबई : मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने आर्थिक संकट से जूझ रही किंगफिशर एयरलाइंस को सरकार की ओर से किसी भी तरह का बेलआउट पैकेज देने की जोरदार विरोध किया है। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा, ‘मुक्त अर्थव्यवस्था में जो मरते हैं, मरें।’

 

विश्व इकोनॉमिक फोरम के भारतीय सम्मेलन में बजाज ग्रुप के मुखिया ने कहा, ‘मैं निजी क्षेत्र का स्वाभिमानी व्यक्ति हूं। निजी क्षेत्र की किसी कंपनी को बेलआउट पैकेज देने की बात मुझे बेतुकी लगती है। ऐसा नहीं होना चाहिए। न तो कर्मचारियों के नाम पर और न ही ग्राहकों के नाम पर।’ सम्मेलन में एक निजी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यदि बजाज ऑटो किसी परेशानी में फंसती है तो क्या आप मुझे इससे उबारेंगे। यह खुले बाजार की अर्थव्यवस्था है। इसमें जो मरते हैं, मरें।

 

राहुल बजाज की यह प्रतिक्रिया प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किंगफिशर मामले पर दिए गए बयान के एक दिन बाद आई है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि निजी क्षेत्र की कंपनी को मुश्किलों से निकालने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। मनमोहन ने कहा था कि निजी क्षेत्र की एयरलाइंस का प्रबंधन प्रभावी तरीके से किया जाना चाहिए, लेकिन यदि वे किसी मुश्किल में फंसते हैं तो हमें इससे उन्हें निकालने के रास्ते तलाश करने होंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.