मर्सिडीज बेंज की सवारी होगी अब सस्ती
Advertisement

मर्सिडीज बेंज की सवारी होगी अब सस्ती

जर्मनी की वाहन कंपनी मर्सिडीज बेंज एक बार फिर से देश के लक्जरी कार बाजार में शीर्ष पर कायम होना चाहती है। अपने इसी लक्ष्य को पाने के लिए कंपनी ए-क्लास सहित 20 लाख रुपए से कम दाम के मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली : जर्मनी की वाहन कंपनी मर्सिडीज बेंज एक बार फिर से देश के लक्जरी कार बाजार में शीर्ष पर कायम होना चाहती है। अपने इसी लक्ष्य को पाने के लिए कंपनी ए-क्लास सहित 20 लाख रुपए से कम दाम के मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी भारतीय बाजार में बिक्री बढ़ाने के लिए 2015-16 तक नए मॉडल उतारेगी। कंपनी को भरोसा है कि अगले 5 से 10 साल में उसके सभी उत्पादों में से 40 फीसदी 25 लाख रुपए से कम के होंगे। कंपनी 2014 तक नए उत्पाद उतारने के लिए 250 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।
मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीटर होनएग ने यहां संवाददाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी बिक्री बढ़ाने के लिए 20 लाख रुपए से कम दाम का मॉडल पेश करेगी, तो उन्होंने कहा, ‘हां, हम इस दिशा में सोच रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि अगले साल आने वाला ए-क्लास मॉडल इस मूल्य दायरे में हो सकता है। कंपनी ए-क्लास प्लेटफार्म पर आधारित स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन भी पेश करेगी।
यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी फ्रांसीसी कार कंपनी रेनो से छोटे इंजनों की आपूर्ति करेगी, होनएग ने कहा कि कंपनी भविष्य में इसपर विचार कर सकती है, हालांकि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। रेनो के साथ मर्सिडीज की मूल कंपनी डेमलर का करार है। कंपनी के उत्पादों की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘अगले 5 से 10 साल में हमारे 40 फीसदी नए मॉडल 25 लाख रुपए से कम के होंगे। 20 से 30 लाख रुपए के प्रीमियम वर्ग भारत में तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन उससे अधिक दाम के माडलों की वृद्धि दर स्थिर है।’ (एजेंसी)

Trending news