मारुति ने एर्तिगा का CNG संस्करण किया लॉन्च
Advertisement

मारुति ने एर्तिगा का CNG संस्करण किया लॉन्च

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने आज बहुउद्देश्यीय वाहन वैन ‘एर्तिगा’ का सीएनजी संस्करण पेश किया। दिल्ली में इसकी कीमत 7.30 लाख रुपये तक है।

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने आज बहुउद्देश्यीय वाहन वैन ‘एर्तिगा’ का सीएनजी संस्करण पेश किया। दिल्ली में इसकी कीमत 7.30 लाख रुपये तक है।
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘यह दो संस्करणों में उपलब्ध होगी। दिल्ली शोरूम में इसके आधार संस्करण की कीमत 6.52 लाख रुपये, जबकि उन्नत संस्करण की कीमत 7.30 लाख रुपये होगी।’ कंपनी के उपाध्यक्ष (विपणन) मनोहर भट्ट ने कहा, ‘हम बेहतर माइले और कम खर्च वाले वाहन पेश करने पर लगातार काम करते रहे हैं। एर्तिगा ग्रीन में कारखाने में ही सीएनजी किट लगायी गयी है। उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने के लिए यह कंपनी का अगला कदम है।’ उल्लेखनीय है कि कंपनी अप्रैल 2012 में पेश एर्तिगा के अभी तक 87,000 वाहन बेच चुकी है। हालांकि पिछले कुछ माह से मांग की कमी के कारण इसकी बिक्री में गिरावट आई है।

एर्तिगा मारति सुजुकी का छठवां ऐसा वाहन है, जिसमें कारखाना में सीएनजी किट लगायी गयी है। कंपनी अल्टो, वैगन-आर, ईको, एसएक्स4 और एस्टिलो के सीएनजी संस्करण पहले से ही बेच रही है। (एजेंसी)

Trending news