मेक्सिको में स्टोर खोलने के लिए वालमार्ट ने दी रिश्वत

रिटेल कारोबार की दिग्गज कंपनी वालमार्ट ने मेक्सिको शहर में अपना स्टोर खोलने में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए रिश्वत दी। देश के नेताओं ने कम्पनी को प्राचीन पिरामिड के समीप स्टोर खोलने से अनुमति देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद वालमार्ट ने रिश्वत दी। एक जांच में इसका खुलासा हुआ है।

वाशिंगटन : रिटेल कारोबार की दिग्गज कंपनी वालमार्ट ने मेक्सिको शहर में अपना स्टोर खोलने में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए रिश्वत दी। देश के नेताओं ने कम्पनी को प्राचीन पिरामिड के समीप स्टोर खोलने से अनुमति देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद वालमार्ट ने रिश्वत दी। एक जांच में इसका खुलासा हुआ है।
समाचार पत्र ‘द न्यूयार्क टाइम्स’ की ओर से किए गए एक जांच के मुताबिक वालमार्ट पिरामिडों से मुश्किल से एक मील की दूरी पर एल्डा पिनेडास अल्फालफा में अपना स्टोर खोलना चाहती थी।
कम्पनी ने हिसाब लगाया कि यदि वह पिनेडास फील्ड के समीप अपना एक स्टोर खोलने में सफल हो जाती है तो उसके यहां एक घंटे में करीब 250 ग्राहक आएंगे। इसके लिए मैक्सिको स्थित वालमार्ट कार्यालय के अधिकारी अपनी इस योजना को सफल बनाने के लिए 52000 डॉलर की रिश्वत दी। (एजेंसी)