वॉलमार्ट स्टोर को भारत आने में लगेंगे 12 से 18 महीने
Advertisement

वॉलमार्ट स्टोर को भारत आने में लगेंगे 12 से 18 महीने

वॉलमार्ट स्टोर्स के अध्यक्ष व सीईओ (एशिया) स्कॉट प्राइस का मानना है कि कंपनी 12 से 18 महीने में स्टोर खोलने में सक्षम है और वह उन राज्यों से अनुमति लेगी जो पहले ही वॉलमार्ट स्टोर का स्वागत करने का संकेत दे चुके हैं।

न्यूयॉर्क : खुदरा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट स्टोर्स इंक ने कहा है कि वह भारत में 12 से 18 महीने में स्टोर्स खोलने में सक्षम है। वॉलमार्ट स्टोर्स के अध्यक्ष व सीईओ (एशिया) स्कॉट प्राइस ने वॉलस्ट्रीट जर्नल के साथ एक भेंटवार्ता में कहा, ‘कंपनी 12 से 18 महीने में स्टोर खोलने में सक्षम है और वह उन राज्यों से अनुमति लेगी जो पहले ही वॉलमार्ट स्टोर का स्वागत करने का संकेत दे चुके हैं।’
उन्होंने कहा, ‘कुल मिलाकर दो साल का समय पर्याप्त होगा।’ प्राइस ने हालांकि कहा कि कंपनी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह भारत में कितने स्टोर खोलना चाहेगी। लेकिन कंपनी को मौजूदा साझीदार भारती एंटरप्राइजेज के साथ कारोबार जारी रहने की उम्मीद है।’ वालमार्ट वर्तमान में भारती एंटरप्राइजेज के साथ 17 थोक स्टोर का परिचालन देश में कर रही है।
वॉलस्ट्रीट ने प्राइस के हवाले से लिखा है कि वॉलमार्ट स्टोर्स ने फिलहाल खुदरा साझीदारी के लिए किसी दूसरी कंपनी के साथ बातचीत नहीं की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ये सुधार स्थायी हैं और कंपनी भारत के दीर्घकालीन भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। (एजेंसी)

Trending news