सीबीईसी प्रमुख से मिले माल्‍या

ऋण संकट से जूझ रही विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक विजय माल्या ने सोमवार को सीबीईसी चेयरमैन एसके गोयल से मुलाकात की और कंपनी के बैंक खातों पर से रोक हटाने की गुजारिश की।वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नई दिल्ली : ऋण संकट से जूझ रही विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक विजय माल्या ने सोमवार को सीबीईसी चेयरमैन एसके गोयल से मुलाकात की और कंपनी के बैंक खातों पर से रोक हटाने की गुजारिश की।वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

पिछले सप्ताह केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) ने सेवाकर भुगतान में कथित तौर पर चूक करने के लिए किंगफिशर एयरलाइंस के 10 खातों पर रोक लगा दी थी। पिछले सप्ताह गोयल ने कहा था कि किंगफिशर पर अप्रैल-नवंबर अवधि के लिए 110 करोड़ रुपये सेवाकर बकाया है। मंत्रालय अधिकारी के अनुसार माल्या ने एक दिन के भीतर नवंबर के सेवाकर की बकाया राशि का भुगतान करने का वादा किया।

 

अधिकारी ने कहा कि विजय माल्या ने मुद्दे को हल करने का प्रयास किया और वह कल सुबह तक नवंबर के लिए सेवाकर की बकाया राशि का भुगतान कर देंगे। नवंबर का कंपनी पर अनुमानित 10..15 करोड़ रुपये का सेवाकर बकाया है।

 

नार्थ ब्लाक में गोयल से मुलाकात करने के बाद बाहर निकलने पर माल्या ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। सूत्रों ने कहा कि माल्या ने यह आश्वासन भी दिया कि किंगफिशर पर बकाया सेवाकर की बाकी रकम का भुगतान 31 मार्च, 2012 तक कर दिया जाएगा।

(एजेंसी)