close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सैमसंग उतारेगा वेब कनेक्टेड फ्रिज और वाशिंग मशीन

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी सैमसंग ने इस साल के अंत तक एक फ्रिज के साथ एक ऐसे वाशिंग मशीन लांच करने की योजना बनाई है जो एंड्रॉयड टैबलेट और इंटरनेट से जुड़ा होगा।

लंदन : दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी सैमसंग ने इस साल के अंत तक एक फ्रिज के साथ एक ऐसे वाशिंग मशीन लांच करने की योजना बनाई है जो एंड्रॉयड टैबलेट और इंटरनेट से जुड़ा होगा।
एंड्रायड टैब से युक्त सैमसंग के इस फ्रिज में आप बेहद आसानी से चीजों को रख सकते हैं और इसपर एक कैमरे की मदद से नजर भी रख सकते हैं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के वाशिंग मशीन को दूर से भी नियंत्रित किया जा सकता है। सैमसंग के डिजिटल उपकरणों के बिक्री प्रमुख रसेल ऑन्स का कहना है कि टी-9000 रेफ्रिजरेटर और 12 किलोग्राम क्षमता वाला वाशिंग मशीन अगले साल ब्रिटेन के बाजार में उपलब्ध हो जाएगा।
सैमसंग बिक्री प्रमुख के अनुसार, वेब से जुड़े इन घरेलू उपकरणों को उत्तरी अमेरिका और एशिया में पहले से ही उपलब्ध करा दिया गया है, लेकिन यूरोप में अभी इसे उपलब्ध नहीं कराया गया है। टी-9000 रेफ्रिजरेटर लास वेगास के सीईएस में जनवरी में ही लांच कर दिया गया था। (एजेंसी)