‘वाहन क्षेत्र की वृद्धि 6-7 फीसदी रहेगी’

टाटा मोटर्स ने चालू वित्त वर्ष में वाहन उद्योग की वृद्धि दर 6-7 प्रतिशत रहने की उम्मीद जतायी है जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष में यह 9 से 10 प्रतिशत थी।

अहमदाबाद : टाटा मोटर्स ने चालू वित्त वर्ष में वाहन उद्योग की वृद्धि दर 6-7 प्रतिशत रहने की उम्मीद जतायी है जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष में यह 9 से 10 प्रतिशत थी।
बुधवार को यहां अपनी नई एसयूवी का टाटा सफारी स्ट्रोम पेश करते हुए टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष (यात्री कार व्यवसाय) नीरज गर्ग ने कहा कि हमारा अनुमान है कि बाजार पिछले वर्ष के मुकाबले 6 से 7 प्रतिशत बढ़ेगा। इस नए एसयूवी की कीमत गुजरात में 9.95 लाख रुपये से लेकर 13.91 लाख है।
उन्होंने कहा कि उपयोगी और एसयूवी वाहन बाजार पिछले सात महीने में 31 प्रतिशत की दर से बढ़ा है। यह तेजी से बढ़ता क्षेत्र है। इस साल अबतक कंपनी ने 30,000 उपयोगी वाहन बेचे हैं। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी 55,000 उपयोग वाहन बेचे थे। टाटा मोटर्स ने 1998 में पहला एसयूवी पेश किया था। कंपनी ने पिछले महीने सफारी स्ट्रोम पेश की थी और इसकी अबतक 1,500 बुकिंग हुई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.