`एयरटेल, वोडाफोन 3,800 करोड़ का भुगतान करे`

दूरसंचार विभाग ने एयरटेल और वोडाफोन को भेजे अपने मांग नोटिस में इस महीने के दौरान एकमुश्त स्पेक्ट्रम शुल्क के तौर पर करीब 3,800 करोड़ रुपये भुगतान करने को कहा है।

नई दिल्ली : दूरसंचार विभाग ने एयरटेल और वोडाफोन को भेजे अपने मांग नोटिस में इस महीने के दौरान एकमुश्त स्पेक्ट्रम शुल्क के तौर पर करीब 3,800 करोड़ रुपये भुगतान करने को कहा है।
सूत्रों के मुताबिक, दूरसंचार विभाग ने एयरटेल को कुल 5,201.24 करोड़ रुपये में से पहली किस्त के तौर पर इस महीने 1,758.07 करोड़ रुपये का भुगतान करने का विकल्प दिया है। इसी तरह, विभाग ने वोडाफोन को कुल करीब 3,599 करोड़ रुपये में से पहली किस्त के तौर पर जनवरी में 2,093.61 करोड़ रुपये का भुगतान करने का विकल्प दिया है।
संपर्क किए जाने पर, एयरटेल और वोडाफोन ने इस मामले पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। दूरसंचार विभाग ने बुधवार को आठ कंपनियों को मांग नोटिस जारी कर उन्हें सरकार द्वारा तय एकमुश्त स्पेक्ट्रम शुल्क का भुगतान करने को कहा था। इन कंपनियों में सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल भी शामिल है जिसे कुल करीब 6,912 करोड़ रुपये और एमटीएनएल को 3,205 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है। (एजेंसी)