28 महीने के उच्च स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स

बंबई शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन तेजी जारी रही। आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और इनफोसिस के शेयरों में जोरदार लिवाली से बीएसई सेंसेक्स 39 अंक चढ़कर 28 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

मुंबई : बंबई शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन तेजी जारी रही। आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और इनफोसिस के शेयरों में जोरदार लिवाली से बीएसई सेंसेक्स 39 अंक चढ़कर 28 महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गया। पिछले तीन कारोबारी सत्र में 556 अंक की बढ़त हासिल करने वाला सेंसेक्स आज 38.79 अंक उपर 20,286.12 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 17.40 अंक मजबूत होकर 6,187.30 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एमसीएक्स.एसएक्स का एसएक्स.40 सूचकांक 18.03 अंक मजबूत होकर 11,972.52 अंक पर बंद हुआ।
ब्रोकरों ने कहा कि मुद्रास्फीति में गिरावट के मद्देनजर रिजर्व बैंक द्वारा दरों में कटौती करने की उम्मीद में विदेशी कोषों की जबर्दस्त लिवाली से बाजार में तेजी का रुख बना हुआ है। इसके अलावा, एशियाई बाजारों में मजबूती और यूरोपीय बाजारों के तेजी के साथ खुलने से भी स्थानीय बाजारों की धारणा मजबूत हुई। ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद में बैंकिंग शेयरों में की गई लिवाली से आईसीआईसीआई बैंक 1.92 प्रतिशत और एसबीआई 0.41 प्रतिशत मजबूत हुआ। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.