58 कंपनियों को नोटिस देगा कोयला मंत्रालय!
Advertisement

58 कंपनियों को नोटिस देगा कोयला मंत्रालय!

कोयला मंत्रालय निर्धारित समय में खदानों के विकास का कार्य शुरू नहीं करने को लेकर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों समेत 58 कोयला ब्लाक धारकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने की प्रक्रिया इस सप्ताह शुरू कर सकता है।

 

नई दिल्ली : कोयला मंत्रालय निर्धारित समय में खदानों के विकास का कार्य शुरू नहीं करने को लेकर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों समेत 58 कोयला ब्लाक धारकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने की प्रक्रिया इस सप्ताह शुरू कर सकता है। इन कोयला ब्लाक को निजी उपयोग के लिए लिया गया था लेकिन इसका विकास निर्धारित समय पर नहीं किया जा सका।

 

कोयला मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय 58 कोयला ब्लाक धारकों के खिलाफ इस सप्ताह कारण बताओ नोटिस जारी कर सकता है। इसमें सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की कंपनियां शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल प्रस्ताव पर कल अपनी मुहर लगा दी।

 

सूत्रों ने कहा कि निजी इस्तेमाल वाले कोयला ब्लाक का विकास नहीं करने वालों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस देने का निर्णय समिति ने किया है। समिति भंडार के विकास के काम को देख रही है। मांग-आपूर्ति में अंतर को लेकर चिंतित इस साल जनवरी में मंत्रालय ने टाटा स्टील, कोल इंडिया, सेल तथा एनटीपीसी जैसी कंपनियों को आवंटित खदानों की प्रगति की समीक्षा की थी।

(एजेंसी)

Trending news