FACEBOOK का नया आइडिया बदल देगा आपके जीवन का अंदाज

अब फोन के इस्तेमाल का नया तरीका आ रहा है जो ज्यादा महत्वपूर्ण है। फेसबुक एक ऐसा सॉफ्टवेयर होम जारी करने जा रहा है जो सोशल नेटवर्क के फीड को सीधे आपके एंड्रॉयड फोन के होमपेज पर भेज देगा।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली : अब फोन के इस्तेमाल का नया तरीका आ रहा है जो ज्यादा महत्वपूर्ण है। मोबाइल फोन हमेशा आपकी जेब में रहता है और अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके दोस्तों के साथ क्या हो रहा है। तो फिर तैयार हो जाइए। सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक एक ऐसा सॉफ्टवेयर होम जारी करने जा रहा है जो सोशल नेटवर्क के फीड को सीधे आपके एंड्रॉयड फोन के होमपेज पर भेज देगा। ये सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक रैपर की तरह काम करेगा और फोन के इस्तेमाल का मुख्य रास्ता बन जाएगा।
फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि इस बदलाव से मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों के केन्द्र में ऐप की जगह लोग आ जाएंगे। फेसबुक कैम्पस में एक प्रस्तुति के दौरान जुकरबर्ग ने कहा कि फोन ऐप कम्प्यूटर वर्ल्ड की एक विरासत हैं, जिसमें ऐप पर क्लिक करने के बाद ही वह काम करना शुरू करता है।
फेसबुक का होम सॉफ्टवेयर ऐप को छिपा देगा और इसकी जगह सोशल नेटवर्क के सभी कंटेंट और चैट को फोन के होम स्क्रीन पर दिखाएगा। ये सॉफ्टवेयर गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। फेसबुक का ये होम सॉफ्टवेयर 12 अप्रैल से पांच फोन पर उपलब्ध होगा। इनमें से एचटीसी के दो और सैमसंग के तीन फोन हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.