HDFC की हिंदी में मोबाइल बैंकिंग
Advertisement

HDFC की हिंदी में मोबाइल बैंकिंग

दूसरी भारतीय भाषाओं में भी मोबाइल बैंकिंग के लिए विशेष ‘ऐप’ लाने का जिक्र करते हुए निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े एचडीएफसी बैंक ने हिंदी में ‘मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन’ शुरू की है।

इंदौर : दूसरी भारतीय भाषाओं में भी मोबाइल बैंकिंग के लिए विशेष ‘ऐप’ लाने का जिक्र करते हुए निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े एचडीएफसी बैंक ने हिंदी में ‘मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन’ शुरू की है।
एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (डायरेक्ट बैंकिंग चैनल्स और प्रीमियम बैंकिंग) बीरेंद्र साहू ने संवाददाताओं से कहा,‘हमारे विशेष ऐप की मदद से हिंदी भाषी क्षेत्रों के ग्राहक अपने मोबाइल फोन के जरिए आसानी से बैंकिंग लेन-देन कर सकते हैं।’ उन्होंने बताया कि फिलहाल एचडीएफसी बैंक के करीब 12 लाख ग्राहक मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं।
बैंक के आला अधिकारी ने उम्मीद जताई कि विशेष हिंदी ऐप के शुरू होने के बाद इन ग्राहकों की संख्या तीन से चार गुना बढ़ जाएगी।
साहू ने बताया,‘हमारे 2.6 करोड़ ग्राहकों में से करीब 30 प्रतिशत हिंदी पट्टी के राज्यों के हैं।’ उन्होंने बताया कि एचडीएफसी बैंक हिंदी के बाद दूसरी भारतीय भाषाओं में भी मोबाइल बैंकिंग के लिए विशेष ऐप उतारेगा। (एजेंसी)

Trending news