अंडर-19 विश्व कप : भारत ने जिम्बाब्वे को हराया
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप : भारत ने जिम्बाब्वे को हराया

कप्तान उन्मुक्त चंद (78) और सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा (57) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद मध्यम गति के तेज गेंदबाज कमल पासी (23/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के अपने दूसरे लीग मुकाबले में जिम्बाब्वे को 63 रनों से हरा दिया।

टाउंसविल (आस्ट्रेलिया) : कप्तान उन्मुक्त चंद (78) और सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा (57) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद मध्यम गति के तेज गेंदबाज कमल पासी (23/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के अपने दूसरे लीग मुकाबले में जिम्बाब्वे को 63 रनों से हरा दिया।
भारत की ओर से रखे गए 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 44.1 ओवर में 198 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। जिम्बाब्वे की ओर से मैलकम लेक ने सबसे अधिक 118 रन बनाए। पासी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 30 रन के कुल योग पर उसने अपने चार विकेट गंवा दिए थे। उसके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ल्यूक ज्योंगेव ने 29 रन बनाए। भारत की ओर से संदीप शर्मा, रविकांत सिंह और उन्मुक्त ने एक-एक विकेट झटका।
इससे पहले, जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 261 रन बनाए। भारत की ओर से हनुमा विहारी 31, बाबा अपराजित 24, विजय जोल 16 और अक्षदीप नाथ ने आठ रन बनाए। पासी (24) और समित पटेल (7) नाबाद लौटे।
जिम्बाब्वे की ओर से कैम्पबेल लाइट ने सबसे अधिक तीन विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला वेस्टइंडीज से हार चुकी थी।
भारत के दो मैचों से दो अंक है और वह ग्रुप-`सी` में वेस्टइंडीज (4) के बाद दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला पापुआ न्यू गिनी से होगा जो गुरुवार को खेला जाएगा। (एजेंसी)

Trending news