अगला वसीम अकरम हो सकता है जुनैद: यूनिस

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने मंगलवार को जुनैद खान की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि बाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज में महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम जैसा गेंदबाज बनने की क्षमता है।

कोलकाता : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने मंगलवार को जुनैद खान की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि बाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज में महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम जैसा गेंदबाज बनने की क्षमता है।
जुनैद ने अहमदाबाद में पहले एकदिवसीय मैच में चार विकेट चटकाए थे जिससे एक समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 29 रन हो गया था। पाकिस्तान ने यह मैच छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।
यूनिस ने कहा,‘वह जिस तरह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है उसे देखकर अच्छा लगा। यह उसके और टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। अगर वह ऐसा करना जारी रखता है तो हमें वसीम अकरम की तरह का एक और बाएं हाथ का महान तेज गेंदबाज मिल सकता है।’
उन्होंने कहा,‘जुनैद अतीत में नहीं जीता। वह वर्तमान में जीता है और अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करता है। यह पाकिस्तान की टीम के लिए अच्छा संकेत है।’
यूनिस की इस श्रृंखला में टीम में वापसी हुई है और इस 35 वर्षीय ने कहा कि 2012 में 10 वनडे में सिर्फ 167 रन बनाने के बावजूद मोटेरा में उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का कोई अतिरिक्त दबाव नहीं।
अहमदाबाद में वापसी करते हुए 58 रन बनाने वाले यूनिस ने कहा, ‘एकदिवसीय मैच से पहले कोई दबाव नहीं था। इस मैच से मैंने वापसी की लेकिन ऐसा कोई दबाव नहीं था कि अगर मैं रन नहीं बनाउंगा तो मुझे अगला मैच खेलने को नहीं मिलेगा।’
उन्होंने कहा,‘मैं हमेशा अपने खेल को उस स्तर तक सुधारने की कोशिश करता हूं कि युवाओं को कह सकूं कि कैसे खेलना है।’
यूनिस ने दूसरे वनडे के मेजबान ईडन गार्डन्स में दो टेस्ट में दो शतक जमाए हैं और उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला में इस प्रदर्शन को जारी रखने की उम्मीद हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.