close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजलान शाह हॉकी: अर्जेटीना से हारकर भारत बाहर

पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम को अर्जेटीना ने बुधवार को अजलान शाह कप हॉकी के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हरा दिया।

इपोह (मलेशिया) : पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम को अर्जेटीना ने बुधवार को अजलान शाह कप हॉकी के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हरा दिया। इस हार के साथ भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई।
मुकाबले के दौरान भारतीय स्ट्राइकरों ने गोल के कई मौके गंवाए जिनका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। पहले हॉफ तक भारत कोई गोल नहीं कर सका जबकि अर्जेटीना की ओर से मैटियास पैरेड्स ने 37वें एवं सैंटियागो मोंटेली ने 38वें मिनट में गोल कर अपने देश को 2-0 की बढ़त दिला दी। अर्जेटीना की ओर से विजयी गोल गोंजालो पिल्लाट ने 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए किया।
मुकाबले में बराबरी पर आने के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने भी उत्साह दिखाया। खेल के 48वें मिनट में सरदार सिंह और 61वें मिनट में वीआर रघुनाथ ने गोल किए लेकिन अंतिम क्षणों में टीम को मिले मौकों को भारतीय खिलाड़ी परिणाम में नहीं बदल सके।
उल्लेखनीय है कि भारत को अब तक खेले गए पांच मुकाबलों में तीन में हार मिली है और अंक तालिका में उसके छह अंक हैं। भारत अपना अंतिम लीग मुकाबला गुरुवार को पाकिस्तान से खेलेगा। (एजेंसी)