अवैध IOA के खिलाफ कार्रवाई करें रणधीर सिंह: IOC
Advertisement

अवैध IOA के खिलाफ कार्रवाई करें रणधीर सिंह: IOC

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने अपने भारतीय सदस्य रणधीर सिंह से उन ‘अवैध पदाधिकारियों’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिये कहा है जो निलंबित भारतीय ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि होने का दावा कर रहे हैं।

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने अपने भारतीय सदस्य रणधीर सिंह से उन ‘अवैध पदाधिकारियों’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिये कहा है जो निलंबित भारतीय ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि होने का दावा कर रहे हैं।
निलंबित आईओए के नये महासचिव ललित भनोत के राष्ट्रीय खेल महासंघों से आधिकारिक पत्र व्यवहार शुरू करने से खफा आईओसी ने कहा कि यह उसके दिशा निर्देशों का उल्लंघन है। आईओसी ने पुराने आईओए के महासचिव रहे रणधीर से उचित कार्रवाई करने के लिये कहा है।
आईओसी महानिदेशक क्रिस्टोफ डे केपेर ने रणधीर को लिखे पत्र में कहा ,आईओसी निलंबित भारतीय ओलंपिक संघ के मौजूदा हालात से काफी चिंतित है। कई अवैध पदाधिकारी निलंबित आईओए के प्रतिनिधि होने का दावा कर रहे हैं जबकि आईओसी साफ तौर पर कह चुका है कि तथाकथित चुनाव अवैध है और आईओसी उन्हें मान्यता नहीं देता।
उन्होंने कहा, ये अवैध हरकत आईओसी के दिशा निर्देशों का उल्लंघन है। इसके लिये सभी पदाधिकारी दोषी होंगे और आईओसी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। उन्होंने कहा,आईओसी सदस्य और आईओए महासचिव होने के नाते हम आपसे अनुरोध करते हैं कि जरूरी कार्रवाई करें। यदि जरूरत पड़े तो निलंबित आईओए की तमाम संपत्ति की रक्षा के लिये इन व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये। (एजेंसी)

Trending news