अश्विन का बाहर रहना हमारे हक में रहा : हफीज
Advertisement

अश्विन का बाहर रहना हमारे हक में रहा : हफीज

पाकिस्तान की ट्वेंटी-20 टीम के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि बेंगलुरू में मंगलवार को खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नहीं खेलना उनकी टीम के हक में रहा।

बेंगलुरु : पाकिस्तान की ट्वेंटी-20 टीम के कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा कि बेंगलुरू में मंगलवार को खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नहीं खेलना उनकी टीम के हक में रहा। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अश्विन के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को मैदान में उतारने का फैसला किया लेकिन जडेजा गेंद और बल्ले के साथ न्याय नहीं कर सके और भारत यह मैच पांच विकेट से हार गया।
हफीज ने कहा कि हमारी रणनीति यह थी कि भारत बिना किसी विशेषज्ञ स्पिनर के खेल रहा है और अगर हम नई गेंद के साथ कुछ समय गुजार लेते हैं तो फिर हम भारत के अनियमित गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं।
अश्विन का नहीं खेलना हमारे हक में रहा। हम जानते थे कि युवराज सिंह अच्छे फार्म में हैं लेकिन कोई विश्वस्तरीय स्पिनर नहीं होने के कारण भारत के स्पिन आक्रमण में पैनापन नहीं था और इसका सीधा फायदा हमें मिला। अश्विन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए जडेजा ने अंतिम ओवर में फेंकी गई चार गेंदों के अलावा दो ओवर और किए तथा 29 रन खर्च किए। बल्लेबाजी में वह सिर्फ दो रन बना सके।
दूसरी ओर, 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का आगाज करने के बाद से अश्विन दूसरे ट्वेंटी-20 मैच में टीम से बाहर रहे। अश्विन के पास इसका अलग दलील है। वह कहते हैं कि चेल्सी में फर्नांडो टॉरेस को भी बाहर रहना पड़ता है। (एजेंसी)

Trending news