आईसीसी अंडर-19 के पहले मैच में हारा भारत

शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दो बार के चैंपियन भारत को रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

टाउन्सविले (आस्ट्रेलिया) : शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण दो बार के चैंपियन भारत को रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
खिताब के दावेदारों में शामिल भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद शुरुआती 20 ओवरों में 50 रन के अंदर चोटी के चार बल्लेबाज गंवा बैठी। इसका दबाव बाकी बल्लेबाजों पर भी पड़ा और विकेटकीपर बल्लेबाज समित पटेल (51) के अर्धशतक के बावजूद टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना पाई।
भारतीय गेंदबाजों विशेषकर बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह ने वेस्टइंडीज को कुछ करारे झटके दिए लेकिन एंथनी एलिने (52) , काइल मेयर्स (43) और जान कैम्पबेल (36) की उपयोगी पारियों से कैरेबियाई टीम 47.1 ओवर में छह विकेट पर 167 रन पर पहुंचकर जीत दर्ज करने में सफल रही।
मेयर्स ने आलराउंड खेल दिखाया। उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया तथा 35 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा तेज गेंदबाज रोन्सफोर्ड बीटन ने 33 रन देकर तीन जबकि जेरोम जोन्स ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए।
भारत की तरफ से हरमीत सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.