आस्ट्रेलियाई मीडिया ने भी धवन की तारीफ की

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने आज भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन की तारीफों के पुल बांधे जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में नाबाद 185 रन की पारी खेली।

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई मीडिया ने आज भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन की तारीफों के पुल बांधे जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में नाबाद 185 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन धवन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहस में पदार्पण टेस्ट में सबसे तेज टेस्ट शतक जमाया।
डेली टेलीग्राफ ने लिखा, ‘‘आज का दिन शानदार था, जिसमें धवन तूफान ने विश्व क्रिकेट को हिला दिया और वह 136 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पदार्पण टेस्ट में सबसे तेज शतक जमाने वाले खिलाड़ी बने। ’’ अखबार ने यह भी लिखा, ‘‘बार्डर गावस्कर ट्राफी पर आस्ट्रेलिया की पकड़ तब खत्म हो गयी है जब भारत की ओर से पहला टेस्ट खेल रहे शिखर धवन ने इतिहास रचा। ’’
‘द आस्ट्रेलियन’ ने लिखा, ‘‘वैज्ञानिकों को निश्चित रूप से लगता है कि हाड्रोन कोलाइडर ने ‘गोल्ड पार्टिकल’ खोज लिया है, उसी तरह भारतीय क्रिकेट को पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले शिखर धवन के रूप में यही मिल गया है। इस 27 वर्षीय ने अपने पहले टेस्ट में सबसे तेज 100 रन बनाये। ’’ (एजेंसी)