इंडियन ग्रां.प्री जीत वेटेल ने रचा इतिहास

सेबेस्टियन वेटेल ने रविवार को पहली फार्मूला वन इंडियन ग्रां.प्री जीतकर नया इतिहास रचा।

ग्रेटर नोएडा : विश्व चैंपियन सेबेस्टियन वेटेल ने रविवार को पहली फार्मूला वन इंडियन ग्रां.प्री जीतकर नया इतिहास रचा। उन्होंने ने यह रेस 1 घण्टा 30 मिनट और 35 सेकेंड में जीती।

 

वहीं फोर्स इंडिया के एड्रियन सुतिल नौवें स्थान पर रहकर अपनी टीम को दो अंक दिलाने में सफल रहे।  भारत के नरेन कार्तिकेयन भी बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर रेस पूरी करके इतिहास बनाने में पीछे नहीं रहे, हालांकि उन्हें 17वें स्थान से संतोष करना पड़ा।

 

रेड बुल के वेटेल शुरू से आगे हो गए थे और उन्होंने आखिर तक अपनी बढ़त कायम रखी। यह उनकी इस सत्र की 11वीं जीत है। वेटेल पहले ही इस साल की ड्राइवर चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं। अब चैंपियनशिप में दूसरे स्थान के लिये मुख्य मुकाबला है तथा मैकलारेन के जेनसन बटन ने आज दूसरा स्थान हासिल करके इस मुकाबले को कड़ा कर दिया है।

 

वेटेल ने अपने करीबी बटन से 8.4 सेकेंड पहले रेस पूरी की। फेरारी के फर्नांडो अलोंसो तीसरे और आस्ट्रेलियाई मार्क वेबर चौथे स्थान पर रहे। सात बार के चैंपियन माइकल शूमाकर पांचवें स्थान पर रहे लेकिन मैकलारेन के लुईस हैमिल्टन को फेरारी के फिलिप मास्सा के साथ एक और टक्कर के कारण सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.